दुनिया की सबसे उम्रदराज महिला शार्पशूटर चंद्रो तोमर इन्सां !!

if u have "WELL DETERMINATION " TO ACHIEVE something then nothing can stop u..
A 78 YEARS OLD LADY IS A PARADIGM TO D SOCIETY:
(MUST READ)
दुनिया की सबसे उम्रदराज महिला शार्पशूटर चंद्रो तोमर इन्सां !!

उम्र के जिस पड़ाव पर लोग जिंदगी से हार मान लेते हैं, वहां जिंदादिली की अनोखी मिसाल है। यूपी के बागपत जिले में जौहरी गांव की 78 वर्षीय चंद्रो तोमर इन्सां दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला शार्पशूटर होने का दावा करती हैं।


25 से ज्यादा नेशनल चैंपियनशिप की विजेता
6 बच्चों की मां और 15 पोते-पोतियों की दादी चंद्रो तोमर इन्सां 25 से ज्यादा नेशनल चैंपियनशिप जीत चुकी हैं। लगभग 10 साल पहले जब चंद्रो गांव में स्थित फायरिंग रेंज में गई, तो वे काफी शर्मा रहीं थी। इसलिए वे अपनी एक पोती को साथ लेकर गई। चंद्रो बताती हैं कि क्लब के कोच ने जब उन्हें देखा तो वह चौंक गया, लेकिन मेरी पोती ने मुझे सपोर्ट किया। मैं हर सप्ताह क्लब में जाने लगी।


बेटी भी है शूटिंग स्टार
क्लब के अलाव चंद्रो अपने घर पर भी प्रैक्टिस करती थीं। वे बोतलों में पानी भरकर उनपर पत्‍थर से निशाना लगाती थी। उनकी मेहनत रंग लाई और चेन्नई में आयोजित वेटरन शूटिंग चैंपियनशिप में उन्हें गोल्ड मेडल मिला। वैसे तो चंद्रो के काफी प्रशंसक हैं, लेकिन उनकी सबसे बड़ी प्रशंसक उनकी बेटी सीमा है। सीमा भी एक अंतर्राष्ट्रीय श‌ूटिंग स्टार है। सीमा ने राइफल एंड पिस्टल वर्ल्ड कप में मेडल जीतने वाली प्रथम महिला का गौरव प्राप्त किया है।


दिल्ली पुलिस के डीआईजी को हराया
सीमा ने बताया कि जब दादी इस उम्र में ये सब कर सकती हैं तो फिर हम क्यों नहीं। अपनी दादी को महिलाओं के लिए मिसाल मानने वाली सीमा के मुताबिक, उन्होंने दिखा दिया कि कुछ भी असंभव नहीं है। चंद्रो एक प्रतियोगिता में दिल्ली पुलिस के डीआईजी को भी हरा चुकी हैं।
in this album we will introduce u wid some ppl.... who have set exceptional examples 2 d society.... n inspiring 1 n all... if they can do then why can't u.... after all God has blessed evry1 with d same capabilities!!!

0 comments:

Post a Comment

 
Design by Free WordPress Themes | Bloggerized by Lasantha - Premium Blogger Themes | Lady Gaga, Salman Khan